अगर आप भी अपना कोइ आरटिकल अपने विचार बताना चाह्ते है तो लिख कर ह्मे email करे hsanadhya058@gmail.com पर
read भारत मे भ्रस्टाचार से जुडे कई मजेदार आरटिकल्स हर रोज नये विभिन्न जानकारो द्वारा लिखे गये Always read it

Friday 26 August 2011

WHY BABA RAMDEV LOOKS IN DAY ONLY IN DEHLI

बाबा रामदेव दिन में ही दिखते हैं रामलीला मैदान में

आपने देखा होगा कि अक्‍सर बाबा रामदेव अन्‍ना हजारे के अनशन में एंट्री मार देते हैं। उनकी उपस्थिति अक्‍सर दिन के उजाले में होती है और रात होते ही बाबा रामदेव अपने सुरक्षित ठिकाने में पहुंच जाते हैं। दरअसल बाबा रामदेव दिल्‍ली पुलिस की कार्रवाई से इतने घबराए हुए हैं कि वे रात में रामलीला मैदान पर अन्‍ना के अनशन में शामिल होने की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहे हैं। महिला के कपड़े पहनकर बाबा रामदेव ने जून में हुए अपने आंदोलन से भागने की कोशिश की थी। उसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने उन्‍हें ऐसा सबक सिखाया कि बाबा रामदेव आज भी रामलीला मैदान की तरफ रात में मुंह करके भी नहीं सोते होंगे।

3 महीनों के अंदर ही रामलीला मैदान फिर से एक बड़े आंदोलन का गवाह बन गया है। इसी मैदान से ही योग गुरू बाबा रामदेव ने जून में भ्रष्‍टाचार और कालाधन मामले पर सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका था। अब अन्‍ना हजारे भी यहां सरकार की मुश्किलों का सबब बनते जा रहे हैं। अन्‍ना हजारे को इस मुहिम में बाबा रामदेव का भी साथ मिला है। दरअसल बाबा रामदेव के कई जख्‍म रामलीला मैदान पर जाकर हरे हो गए होंगे। सरकार ने पुलिसिया कार्रवाई करवाकर बाबा रामदेव के आंदोलन का दमन कर दिया था।

सरकार के खिलाफ सेना तैयार करने की घोषणा करने वाले बाबा रामदेव को दिल्‍ली पुलिस उठाकर हरिद्वार ले गई थी। यहां बाबा रामदेव का अनशन भी तुड़वा दिया गया जिसके साथ ही उनका आंदोलन भी खत्‍म हो गया। रात के अंधेरे में जब दिल्‍ली पुलिस रामलीला मैदान पहुंची तो बाबा रामदेव इतना घबरा गए कि उन्‍होंने महिला के कपड़े पहनकर वहां से भागने की कोशिश की। अब बाबा रामदेव अन्‍ना हजारे के अनशन से जुड़कर अपने आंदोलन को हवा देना चाहते हैं। पर शायद बाबा रामदेव अब पहले जैसा साहस नहीं जुटा पा रहे हैं।

Followers