अगर आप भी अपना कोइ आरटिकल अपने विचार बताना चाह्ते है तो लिख कर ह्मे email करे hsanadhya058@gmail.com पर
read भारत मे भ्रस्टाचार से जुडे कई मजेदार आरटिकल्स हर रोज नये विभिन्न जानकारो द्वारा लिखे गये Always read it

Friday 26 August 2011

anna ka anshan

अन्ना का अनशन 10वें दिन जारी

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर दिल्ली के रामलीला मैदान में अन्ना हजारे का अनशन दसवें दिन में पहुंच गया है।

कल अन्ना हजारे को मनाने की सारी कोशिशें बेकार गईं। इस मसले पर कल हुई सर्वदलीय बैठक में कोई बात नहीं बन पाई। आज फिर सरकार ने सभी दलों की बैठक बुलाई है।

विपक्ष ने सरकार से मांग की है कि वो अपना बिल वापस ले और अन्ना हजारे के जन लोकपाल और दूसरे सुझावों को शामिल करके एक मजबूत लोकपाल बिल लेकर आए। अन्ना की टीम पूरी तरह से अपनी मांगों पर अड़ी हुई है।

हालांकि सरकार ने सिविल सोसायटी के जन लोकपाल बिल को स्टैंडिंग कमेटी के पास भेज दिया है। लेकिन कोई समय सीमा तय नहीं की है। अन्ना की टीम का कहना है कि अनशन तभी खत्म होगा जब लोकपाल बिल पास होगा।

टीम अन्ना अपनी मांगों से एक कदम भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। सर्वदलीय बैठक के बाद टीम अन्ना ने साफ कर दिया कि अगर सरकार अन्ना हजारे का अनशन तुड़वाना चाहती है तो वो जन लोकपाल बिल को संसद में पेश कर दे। टीम अन्ना ने ये चेतावनी दी कि अगर अन्ना को कुछ हो गया तो इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार होगी।

बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि सरकार जन लोकपाल के आधार पर ही नए मसौदे को पेश करेगी। साथ ही अन्ना हजारे से भी अनशन तोड़ने की अपील की गई है।

वहीं सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि नए मसौदे में जन लोकपाल बिल और सरकारी बिल के साथ संसद में बहस के दौरान दिए गए सुझावों को भी शामिल किया जाएगा।

Followers