अगर आप भी अपना कोइ आरटिकल अपने विचार बताना चाह्ते है तो लिख कर ह्मे email करे hsanadhya058@gmail.com पर
read भारत मे भ्रस्टाचार से जुडे कई मजेदार आरटिकल्स हर रोज नये विभिन्न जानकारो द्वारा लिखे गये Always read it

Friday 26 August 2011

multilayer security arrangement at ramlila ground

नहीं टला है अन्ना पर से पुलिसिया संकट

नई दिल्ली। सरकार चाहे जितनी भी सफाई दें, अन्ना टीम चाहे जितनी सतर्कता बरत ले, पर अन्ना से संकट टला नहीं है। सरकार उन्हें किसी भी समय अपनी पहुंच में ले सकती है। इस बात की आशंका उस समय और उठ खड़ी हुई जब सिविल सोसाइटी के एक प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के घर को घेरने की बात कही। हालांकि दिल्ली पुलिस प्रमुख बीके गुप्ता का कहना है कि वे चिकित्सकों की सलाह पर ही चलेंगे। और जब तक चिकित्सक अन्ना के जीवन को संकट में नहीं बताते तब तक उन्हें दिल्ली पुलिस अस्पताल नहीं पहुंचाएगी। बताया जा रहा है कि आज सरकारी डाक्टर अन्ना की जांच कर सकता है।

गौरतलब है कि अन्ना टीम औऱ सरकार के बीच इस समय तल्खी बढ़ी हुई है। इसे देखते हुए रामलीला मैदान को खुफिया एजेंसियों व आईबी तथा अर्द्धसैनिक बलों ने सादे भेष में अपने घेरे में ले लिया है। अन्ना समर्थकों के वेष में आईबी व दिल्ली पुलिस के स्पेशल ब्रांच के लोग चप्पे-चप्पे पर फैले हुए हैं। वे गृह मंत्रालय व पुलिस के आला अधिकारियों को रामलीला मैदान में घट रहे पल-पल की सूचना दे रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आईबी व स्पेशल ब्रांच ने गृहमंत्रालय को एक रिपोर्ट भी सौंपी है जिसमें अन्ना को रामलीला मैदान से जबरन हटाने पर हिंसा फैलने की संभावना व्यक्त की गई है।

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस के कुछ बड़े अधिकारी रामलीला मैदान में टोपी, झंडा व अन्य सामान के साथ देखे जा रहे हैं। आईबी की कुछ टीमें इस बात पर नजर रख रही है कि वीआइपी प्रवेश द्वारों से कौन-कौन लोग अन्ना के समर्थन में आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस के 60 से अधिक जवान हजारे के मंच के आसपास तैनात हैं। यहां दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के लगभग 500 जवानों की तैनाती की गई है। यानी दिल्ली पुलिस को जैसे ही सरकार की तरफ कोई आदेश मिलता है वे अन्ना को एंबुलेंस में डालकर चलते बनेंगे भले ही उन्हें विरोध का सामना ही क्यों न करें। पर वे भी इस समय चार जून की घटना को दोहराना नहीं चाहते हैं इसलिए वे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं।

Followers