अगर आप भी अपना कोइ आरटिकल अपने विचार बताना चाह्ते है तो लिख कर ह्मे email करे hsanadhya058@gmail.com पर
read भारत मे भ्रस्टाचार से जुडे कई मजेदार आरटिकल्स हर रोज नये विभिन्न जानकारो द्वारा लिखे गये Always read it

Thursday 25 August 2011

हर शहर से केवल एक आवाज..अन्ना, अन्ना और अन्ना

अन्ना हजारे का भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन केवल दिल्ली में ही नहीं बल्कि देश के हर छोटे-बड़े शहर से लोग पहुंच रहे हैं। जो लोग दिल्ली नहीं पहुंच पा रहे हैं वो अपने शहरो में ही अन्ना के समर्थन के लिए अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं।  इस आंदोलन में आम व खास सभी अपना-अपना योगदान दे रहे हैं। कोई कैंडल मार्च से कर रहा है तो कोई हवन यज्ञ से अपना समर्थन दे रहा है। हर जगह से केवल यही आवाज आ रही है कि अन्ना तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है।

अन्ना हजारे के समर्थन में यूपी के प्रतापगढ़ शहर के भगवा चुंगी इलाके से कैंडल मार्च निकाला गया जिसमें महिलाओं की उल्लेखनीय भागीदारी रही। कैंडल मार्च में हर वर्ग के लोगों ने भाग लिया। यह कैंडल मार्च भगवा चुंगी से शुरू हुआ जो शहर के विभिन्न बाजारों से गुजरता हुआ वापस वहीं पहुंचा।

हर कोई बस यही कहना चाहता है भ्रष्टाचार का खात्मा जल्द से जल्द हो। आपको बता दें कि अन्ना हजारे के अनशन का आज पांचवा दिन है। वो इस समय रामलीला मैदान में हैं। हजारों की संख्या में अभी भी लोगो रामलीला मैदान में मौजूद है। अन्ना हजारे के समर्थन में लोग रात रामलीला मैदान में ही बितायी।

समाजसेवी अन्ना हजारे ने रामलीला मैदान से सरकार को ललकारते हुए खुले तौर पर चुनौती देते हुए कहा है कि सरकार को इसी मानसून सत्र में जनलोकपाल बिल को लागू करना होगा। जो कि 8 सितंबर तक चलने वाला है। अन्ना ने रामलीला मैदान में कहा कि जब तक उनके प्राण बाकी रहेगें उनका आंदोलन चलता रहेगा। सरकार जब तक लोकपाल बिल नहीं बनाती है लो इस मैदान से हटने वाले नहीं हैं। अन्ना ने सरकार को 30 अगस्त तक की डेडलाइन दी है। अन्ना ने कहा है कि हर हालत में 30 तारीख तक जनलोकपाल बिल को सरकार को अमल में लाना ही होगा।

Followers