अगर आप भी अपना कोइ आरटिकल अपने विचार बताना चाह्ते है तो लिख कर ह्मे email करे hsanadhya058@gmail.com पर
read भारत मे भ्रस्टाचार से जुडे कई मजेदार आरटिकल्स हर रोज नये विभिन्न जानकारो द्वारा लिखे गये Always read it

Friday 26 August 2011

राहुल गांधी से बड़ा बेवकूफ कोई नहीं: शांति भूषण

राहुल गांधी से बड़ा बेवकूफ कोई नहीं: शांति भूषण

दिल्‍ली। जनलोकपाल बिल पर सवालिया निशान उठाने वाले राहुल गांधी को सिविल सोसाइटी के सदस्‍य और लोकपाल बिल ड्राफ्ट करने वाले शांति भूषण ने बेवकूफ करार दिया है। लोकसभा में आज प्रश्‍नकाल के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि केवल लोकपाल बिल से भ्रष्‍टाचार खत्‍म नहीं किया जा सकता। उन्‍होंने यह भी कहा कि लोकपाल भी भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त हो सकते हैं। इस पर शांति भूषण ने कहा कि अगर राहुल गांधी ने लोकपाल बिल को पढ़ा होता तो इस तरह की बेवकूफी की बात नहीं करते।


शांति भूषण ने राहुल गांधी की उस मांग का स्‍वागत किया जिसमें उन्‍होंने लोकपाल बिल को संवैधानिक दर्जा दिए जाने की मांग की। शांति भूषण ने कहा कि राहुल गांधी लोकपाल के भ्रष्‍ट होने की बात कर रहे हैं लेकिन उन्‍हें लोकपाल बिल में लोकपाल के भ्रष्‍ट होने पर दिए गए प्रावधानों के बारे में नहीं पता है। अगर लोकपाल भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त पाया जाता है तो कोई भी इसकी शिकायत सुप्रीम कोर्ट के जज से कर सकता है। ऐसे में लोकपाल को भी हटाया जा सकता है।

शांति भूषण ने ही 1968 में लोकपाल बिल का ड्राफ्ट तैयार किया है। शांति भूषण का कहना है कि राहुल गांधी ने लोकपाल बिल को पढ़ा ही नहीं है। ऐसे में वे इसे बिना पढ़े बेवकूफी वाली बयानबाजी कर रहे हैं। अगर उन्‍होंने लोकपाल बिल को सही से पढ़ा जाता तो वे संसद में इस तरह की बेवकूफी वाली बयानबाजी नहीं करते। फिलहाल राहुल गांधी के जनलोकपाल बिल पर उठाए सवालिया निशान के बाद अन्‍ना हजारे अनशन पर और भी कड़े हो गए हैं।

Followers